शनिवार, 19 अक्तूबर 2019

अगर किसी को सच्चा प्यार करते हो तो आज ही बोल दो || really heart touching love story

really heart touching love story
प्यार की ये एक कहानी, जिसे सुनने के बाद आप अपने प्यार को ओर भी ज्यादा बेइंतेहा मोहब्बत करने लग जायेंगे। कैंसर से पीड़ित लड़का, जिस बीमारी का कोई इलाज नहीं है। उसकी माँ रोज़ उसके लिए कुछ न कुछ ऐसा करती की वो खुश रह सकें। लेकिन जो इंसान कभी भी मर सकता है वो खुश कैसे रह सकता है। लड़के की उम्र 18 साल हो चुकी थी उसके पास कितनी साँसे बची थी ये तो शायद भगवान ही जनता था।
लड़का रोज़ अपनी माँ से कहता माँ मुझे बाहर जाने दो, में बाहर घूमना चाहता हूँ। लेकिन माँ डर के मारे कभी उसे बाहर नहीं जाने देती। लेकिन अपने बच्चें की खुशी के लिए ओर रोज़-रोज़ एक ही बात का रट्टा लगाए बेटे की खुशी के लिए माँ ने हा कर दी। फिर क्या था लड़का खुशी-खुशी घर से बाहर निकला और इधर-उधर देखता हुआ आगे बढ़ता रहा। कभी कुछ देखता कभी कुछ। ऐसा करते-करते एक सीडी की दुकान के पास जा पहुँचा जहाँ पर उसी की उम्र की एक लड़की जोकि की बहुत ही प्यारी थी।
heart touching love story hindi
लड़का घर जाता और उसी तरह उस सीडी को अलमारी में रख देता। माँ भी खुश रहने लगे गयी थी क्योंकि बेटे के चेहरे पर खुशी दिखाई देने लग गयी थी। एक दिन लड़का घर से ठानकर निकला कि आज तो उसे अपने प्यार का इज़हार जरूर करूँगा। हर रोज़ की तरह आज भी सीडी को पैक करके जैसे ही उसे देने लगी तो लड़के ने उसे हाथ में एक कागच थमा दिया और वहाँ से भाग गया। अपने प्यार का इज़हार करते हुए अपना नंबर भी लिख दिया। लड़की ने सब कुछ पढ़ा और खुशी के मारे उछल पड़ी। लेकिन फ़ोन नहीं किया क्योंकि उसे पता था कि कल तो उसे आना ही है तब ही बात करूँगी।
पहली नज़र देखते ही प्यार हो गया और वहीं रुक गया ओर देखता रहा। कभी उसकी हँसी कभी उसके लहराते बाल। थोड़ी देर के बाद दुकान के अंदर गया इतना खो गया था पता ही नहीं चला कि कब लड़की के पास पहुँच गया। लड़की ने उसको देखा और बोली कि आपको क्या चाहिए। लड़के ने तुरंत शर्माते हुए एक सीडी उठाई और ये लेने को कहा। लड़की ने कहा ठीक है में इसको पैक करके दे देती हूँ। हर रोज़ लड़के का काम हो गया दुकान के पास जाता और बाहर खड़ा देखता रहता उसके चेहरे की हँसी को, ओर अंदर जाकर रोज़ एक सीडी खरीद लाता। लड़की भी रोज़ की तरह सीडी को पैक करके दे देती।
अगले दिन का इंतजार किया, समय हो गया लेकिन लड़का नहीं आया। फिर श्याम को लड़की ने उस नंबर पर फ़ोन किया। फ़ोन उसकी माँ ने उठाया, लड़की ने उसके बारे में पूछ। पूछते ही माँ रोने लगे गयी। रोते-रोते बोली कि वो तो कल ही हमे छोड़कर चला गया इस दुनिया से। इतना कहते ही माँ ने फ़ोन रख दिया। सोच सकते हो क्या बीती होगी उस माँ और उस लड़की पर। बहुत दिन बीत गए माँ अपने बेटे को याद रखना चाहती थी इसलिए उसके कमरे में गयी और चारों तरफ देखने लगी कि कैसे मेरा बेटा इस कमरे में बड़ा हुआ। फिर उस अलमारी तक पहुँची ओर जैसे ही अलमारी खोली तो देखा कि उसमें तो बहुत सारी सीडी रखी हुई है।
really heart touching love story in hindi
सीडी को खोलकर देखा तो उसमे एक कागच रखा हुआ था। खोलकर देखा तो उसमें लिखा था। जब तुम पहली बार दुकान पर आए थे तो तुम्हारी मासूमियत देखकर मुझे तुमसे प्यार हो गया था। तुम्हारे चेहरे पर आते बाल और तुम्हारा बार-बार उन्हें हटाना। मुझे तुमसे प्यार हो गया क्या तुम मेरे साथ कहीं घूमने चलोगे। अगली सीडी खोली तो उसमें भी यहीं सब लिखा हुआ था। ऐसा करते-करते सभी की सभी सीडी में बस प्यार का इज़हार ही किया था उस लड़की ने। लेकिन किस्मत तो देखो लड़के की की कभी देखा ही नहीं खोलकर। खेर छोड़िये अगर आप किसी से सच्चा प्यार करते है समय रहते अपने दिल की बात बता दीजिए क्योंकि समय हर किसी को बार-बार मौका नहीं देता।

0 comments: